Mon. Apr 29th, 2024

अनिल शर्मा

Moradabad News: किसान की पशुशाला में रंजिशन आग लगा दी आग की लपट देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे पशु शाला में बंधे पशुओं को किसी तरह गांव के लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर निकाला लेकिन तब तक छह पशु झूलस चुके थे जिनमें एक पशु की मौके पर मौत हो गई । किसान के परिवार में कोहराम मच गया ग्रामीणों ने किसी तरह हैंड पंप मोटर से पानी छलक पर आग पर कई घंटे में काबू पाया।

ये भी पढ़े-पल – पल बदल रहे सूत्र, सपा में कन्फ्यूजन बरकरार, विशेष विमान से पहुंचेंगे अखिलेश के दूत

जनपद मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र के गाँव ख्वाजपुर निवासी राकेश कुमार पुत्र भगवानदास के घर के वरावर मे पशुशाला बनी है जिसमें चार पशु गौवंशीय दो भैस के पशु सहित छ पशु बधे थे मंगलवार की दोपहर 1:00 बजे किसी ने अचानक ट्रांजैक्शन आग लगा दी । आग की लपटे देख ग्रामीण भारी संख्या में एकत्र हो गए । अग्नि ने विकराल रूप धारण कर लिया किसी तरह ग्रामीणों ने अपनी जान जोखिम में डालकर पशुओं के रस्से काटे तब तक पशु बुरी तरह झूलस चुके थे । देखते ही देखते पूरा गांव मौके पर पहुंच गया घरो में लगी पानी मोटर से पानी खींचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़े- अब जानिए होली का रंग स्किन से हटाने के अचूक उपाय,खूब कर ली मस्ती

एक पशु की झुलस कर बुरी तरह मौत हो गई सूचना पर पशु चिकित्स डॉ शिवकुमार राणा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे इलाज शुरू कर दिया गया है । उन्होंने बताया की हालत उनकी गंभीर बनी है पीड़ित किसान ने पुलिस को तहरीर देखकर गांव के एक व्यक्ति पर रंजिशन आग लगाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी उधर ग्रामीणों ने किसान को आर्थिक मुआवजा दिलाए जाने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *