Wed. May 15th, 2024

मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक आ रहे हैं, लेकिन मुरादाबाद सीट पर गठबंधन टिकिट को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सूत्रों के हवाले से लगातार टिकिट मिलने और कटने की खबरें आ रही हैं, जिससे लोगों में काफी परेशानी है।

पिछले कई दिनों से सपा-कांग्रेस गठबंधन मुरादाबाद लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पा रहा है। पहले कई नाम चर्चाओं में आने के बाद टिकिट पूर्व सांसद डॉ एस टी हसन को दिया गया फिर खबर आई कि उनका टिकिट काटकर अब बिजनोर से विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकीं रुचि वीरा को टिकिट दिया गया है।

अब एक बार फिर सूत्र दौड़ पड़े हैं कि अब पुनः डॉ एस टी हसन को ही टिकिट दिया जा रहा है। खबर ये भी छनकर आ रही है कि आलाकमान ने डॉ एस टी हसन को नामांकन दाखिल करने से मना किया था लेकिन फिर भी उन्होंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। संसदीय क्षेत्र के लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि ये टिकिट-टिकिट का खेल कब तक चलता रहेगा या फिर कोई ऐसा राजनीतिक चक्रव्यूह तैयार किया जा रहा है जो एन वक्त पर सबको चोंकाने वाला होगा।

हालांकि ऐसा लगता तो नहीं है लेकिन फिर भी ये राजनीति है इसमे सब कुछ सम्भव है।बहरहाल जो भी हो लेकिन लोग अब इस सूत्रों के हवाले से कुछ परेशान लगने लगे हैं क्योंकि ये सूत्र पल पल बदल रहे हैं और बार बार हो रहे इस बदलाव से लोग खासे नाराज नज़र आ रहे हैं।

कुछ लोगों का तो ये तक कहना है कि हम तो जड़ खरीद गुलाम हैं और गठबंधन पहले टिकिट टिकिट खेल ले जब मन भर जाए तो बता देना कि किस प्रत्याशी को वोट देना है उसी को दे देंगे। उधर इस बार बार के बदलाव से कभी डॉ एस टी हसन के चाहने वाले नाराज़ होते हैं तो कभी डॉ एसटी हसन को नापसंद करने वाले राहत की सांस लेते हैं। अब देखना होगा कि आखिर टिकिट की ये खींचतान किस प्रत्याशी के चाहने वालों के लिए नाराज़गी की वजह बनती है।

डा. एसटी हसन को फिर मिलेगा टिकट

समाजवादी पार्टी से घोषित प्रत्याशी डा. एसटी हसन के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन भी किया जिसमें रुचिवीरा वापस जाओ के नारों के साथ अखिलेश यादव और आजम खां के खिलाफ बयानबाजी भी गई। शाम के बाद डा. हसन का टिकट काटे जाने की चर्चाएं शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से फैलती रहीं। इस बीच देर रात डा एसटी हसन के समर्थकों ने बस अड्डे पर विशेष प्लेन उतारने और रुकने की परमीशन का पत्र सोशल मीडिया पर जारी किया गया है। विशेष विमान से देवेंद्र उपाध्याय आ रहे हैं। यह चुनाव कार्यालय को सपा के टिकट की सही स्थिति से अवगत कराएंगे। डा. हसन के समर्थकों का कहना है कि देवेंद्र उपाध्याय जिला निर्वाचन कार्यालय को डा. एसटी हसन को प्रत्याशी बनाने का एक और संशोधन लेटर आएंगे। वह निर्वाचन अधिकारी से मिलकर दोपहर को वापस हो जाएंगे। बहरहाल, इस पत्र से कंफ्यूजन और बढ़ गया है। पत्र में क्या लिखा होगा यह तो आज दोपहर में क्लीयर हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *