Sun. May 5th, 2024

पंडित अनिल शर्मा
Moradabad News:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह के आवास पर पहुंचकर श्रदांजलि अर्पित शोकाकुल स्वजनों को ढांढस बांधकर जहां सर्वेश सिंह के व्यक्तित्व की प्रशंसा की, वहीं दुख की घड़ी में सरकार और पार्टी के साथ खड़ा होने का अहसास कराया।

दिवंगत सर्वेश सिंह के पैतृक गांव रतुपुरा स्थित सुखदेई स्मारक डिग्री कालेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर निर्धारित समय से 10 मिनट विलंब से उतरा। इस बीच ग्राम रतुपुरा को सुरक्षा के मद्देनजर सील कर दिया गया था। हेलीपेड से उतरते ही मुख्यमंत्री कार से सीधे सर्वेश सिंह के आवास पर पहुंचे। जहां पर पहले से उपस्थित मुरादाबाद विधायक रितेश गुप्ता, बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ. विशेष गुप्ता और के पूर्व सांसद कुंवर भारतेंदु सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने आवास पर पहुंचकर सबसे पहले पूर्व सांसद सर्वेश सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद शोकाकुल रिश्तेदारों और समर्थकों के बीच जाकर मौन धारण किया।

स्वजनों के रोने पर मौन तोड़कर बोले CM योगी

सर्वेश सिंह को यादकर रोना नहीं चाहिए, बल्कि उनके व्यक्तित्व से जीवन जीने का अंदाज सीखना चाहिए। जो कभी रुके नहीं, कभी थके नहीं कभी झुके नहीं। सबका सम्मान किया, सम्मानजनक तरीके से जीवन व्यतीत किया करीब पन्द्रह मिनट पुरुष सदस्यों के बीच संवेदना व्यक्त करने के बाद मुख्यमंत्री सीधे विधायक सुशांत सिंह के साथ घर के अंदर परिवार के सदस्यों के बीच पहुंचे। जहां पर सर्वेश सिंह की धर्मपत्नी साधना सिंह, पुत्री सोनाली सिंह, पुत्रवधु सोनम सिंह, समधी संजीव कौशल, संजय सिंह, राहुल प्रताप को ढांढस बंधाया। उनकी बीमारी और उपचार को लेकर चर्चा की। कहा कि दुख की घड़ी में वे अकेले नहीं है, पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है।

करीब 35 मिनट स्वजनों के बीच गुजार कर मुख्यमंत्री रतुपुरा से रवाना हो गए। इस अवसर पर पूर्व सांसद बिजनौर कुंवर भारतेंदु सिंह, मुरादाबाद नगर विधायक रितेश गुप्ता, बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ विशेष गुप्ता, चेयरमैन गन्ना सोसायटी विजय पाल सिंह, ब्लाक प्रमुख अर्जुन सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ वीर सिंह सैनी, नवीन शर्मा, पूर्व प्रधान राकेश सिंह,चंद्रपाल सिंह, ट्विकल चौहान, प्रधान नितिन कुमार पाट, प्रधान महेश सिंहः, प्रधान मनीत, राहुल राठी, राहुल ठाकुर, शरीफ अहमद, सतपाल सिंह आदि थे।

हनुमान जन्मोत्सव की सभी तैयारी पूर्ण,56 व्यंजनों से लगेगा भोग, मंदिरों में रामचरितमानस का पाठ शुरू

सीएम के कार्यक्रम के दौरान जबरदस्त सुरक्षा गाँव की सीमा सील, आवास की 200 मीटर की भारी सुरक्षा

ठाकुरद्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर चप्पा चप्पा पर पुलिस फोर्स तैनात रहा ठाकुरद्वारा करनपुर और शरीफ नगर की और से जाने वाले सड़क मार्ग को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। हेलीपैड स्थल सुखदेव स्मारक डिग्री कॉलेज से सर्वेश सिंह के घर तक बाजार को बंद कर दिया गया इस मार्ग से जुड़ने वाली सड़कों पर भी आवाजाही बंद कर दी गई थी। पुलिस ने दिवंगत सर्वेश सिंह के घर पर परिजनो की अनुमति से ही लोगों को प्रवेश दिया गया । रतपुरा आवास की 200 मीटर की दूरी तक विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

Sarvesh Singh Death: कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर PM मोदी सहित इन हस्तियों ने जताया शोक

यहां तक की सुरक्षा पर मकान की छतो पर भी तैनात किए गये थे डिग्री कॉलेज से लेकर आवास पर आने वाले मार्ग दोनों साईडो मे बने आवास के स्वामी को घर का दरवाजा खोलने के निर्देश नहीं थे सभी के दरवाजे बंद कर दिए गए थे और नहीं चोखट पर रहने के आदेश दिए गए थे । फिर भी रतुपुरा की जनता प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी का झलक देखने के लिए व्याकुल थी किसी ने अपने खिड़की तो किसी ने सीडी लगाकर लेटर के खुले होलों से देखने का प्रयास किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *