Mon. Apr 29th, 2024

पंडित अनिल शर्मा

आपूर्ति विभाग द्वारा ई पाश मशीन इलेक्ट्रॉनिक कांटे को ऑनलाइन पोर्टल पर जारी करने के लिए से आई इंजीनियर ने ठाकुरद्वारा क्षेत्र के राशन विक्रेताओं को ई पाश मशीनो को चलाने की एक टिप्स से ट्रेनिंग दी इंजीनियर दिनेश तिवारी ने राशन विक्रेताओं को स्टार से मशीनों के संबंध में जानकारी देने व पोर्टल पर जारी करने के संबंध में जानकारी दी कहा कि किसी भी राशन वितरक ने हेरा फेरी करने का प्रयास किया तो यह ऑटोमेटिक मशीन और कांटे बंद हो जाएंगे और इसका पूरा बायोडाटा पोर्टल पर दर्ज हो जाएगा ।

अब राशन वितरक राशन वितरण के दौरान हेरा फेरी नहीं कर सकेंगे राशन उपभोक्ताओं को पूरा राशन मिलेगा यह बात सुनते ही क्षेत्र के तमाम राशन वितरको के चेहरे पर मायूसी छा गई । सब शिकायत मिलती थी कि राशन वितरक रारान उपभोक्ताओं को निर्धारित मानक के अनुसार कम कम राशन वितरण करते थे राशन उपभोक्ताओं को निशुल्क मिलने वाला राशन कम मात्रा में प्राप्त होता था राशन वितरक ऐसा नहीं कर सकेंगे जेई दिनेश तिवारी ने बताया पहले यह 3 जी की मशीने थी लेकिन अब 4G मशीने है।

इन इलेक्टोनिक मशीन से काटे एटेच होगे आपूर्ति निरिक्षक नरेंद्र सिंह ने बताया कि काफी समय पूर्व क्षेत्र के राशन वितरण के लिए ई-पाश मशीन व इलेक्ट्रॉनिक कांटे आए हुए थे लेकिन कंपनी द्वारा ट्रेनर ने आने की वजह से की जा सके जिसके चलते तहसील सभागार में 25 राशन वितरको को ई पाश मशीन व काटे वितरित किए गये । इस दौरान आपूर्ति निरीक्षक सिंह व डिलारी ब्लॉक क्षेत्र केआपूर्ति विकसित राणा प्रताप सिंह व क्लर्क कपिल कुमार बैठक मे इस दौरान राशन डीलर रिजवान, अंकित साजिद, सरदार अली,इरफान, सहित अन्य लोग मौजूद रहै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *