Tue. May 14th, 2024

दोस्तों अगर आप बाइक प्रेमी है तो आपके लिए दमदार खबर है जी हाँ, भारतीय सड़कों पर जल्द ही एक धमाकेदार एंट्री होने वाली है, वो भी यूरोपियन स्टाइल से भरपूर मोटरसाइकिलों की, जी हां, ऑस्ट्रिया की दिग्गज कंपनी ब्रिटिश मोटरसाइकिल्स ने भारतीय बाजार में कदम रखने का ऐलान किया है. कंपनी खास भारतीय बाइकर्स के लिए 4 शानदार मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में है, जो न सिर्फ राइडिंग का मजा दोगुना कर देंगी बल्कि रॉयल लुक भी देंगी. आइये जानते है इसके बारे में

धमाकेदार एंट्री

भारत में ब्रिटिश मोटरसाइकिल्स का सफर KAW Veloce Motors Pvt. Ltd. (KVMPL) के साथ पार्टनरशिप करके शुरू हो रहा है. बता दें कि KVMPL पहले से ही बेनेली, कीवे, मोटो मोरिनी और जोंटेस जैसे ब्रांड्स के लिए सेल्स, सर्विस और स्पेयर पार्ट्स का काम संभालती है. यानी ब्रिटिश मोटरसाइकिल्स को भारतीय बाजार की अच्छी खासी समझ रखने वाले पार्टनर का साथ मिला है.

4 शानदार मॉडल्स होंगे पेश

ब्रिटिश मोटरसाइकिल्स इस साल भारत में 4 नए मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में है. ये सभी मॉडल्स कंपनी के ऑस्ट्रिया स्थित डिज़ाइन सेंटर में तैयार किए जा रहे हैं. खास बात ये है कि इन बाइक्स का प्रोडक्शन भी भारत में ही होगा, ठीक कोल्हापुर, महाराष्ट्र में कंपनी की नई फैक्ट्री में.

अभी ये तो साफ नहीं है कि बाइक्स को पूरी तरह से भारत में ही बनाया जाएगा या फिर उन्हें कंपलीटली नॉक्ड डाउन किट के रूप में लाकर यहां असेंबल किया जाएगा. लेकिन एक बात पक्की है कि ब्रिटिश मोटरसाइकिल्स भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

प्लानिंग

ब्रिटिश मोटरसाइकिल्स सिर्फ बाइक्स लॉन्च करके ही भारत में अपना सफर खत्म नहीं करना चाहती है. कंपनी का इरादा भारत को रिसर्च एंड डेवलपमेंट  का केंद्र बनाने का भी है. इससे न सिर्फ भारतीय बाजार की जरूरतों को बेहतर तरीके से समझा जा सकेगा बल्कि दक्षिण-पूर्व एशिया और अफ्रीका जैसे बाजारों के लिए भी भारत से बाइक्स का निर्यात किया जा सकेगा.

कंपनी की योजना इस साल के अंत तक 15 डीलरशिप लॉन्च करने की है और अगले साल तक इसे बढ़ाकर 50 डीलरशिप्स तक पहुंचाने का लक्ष्य है.

भारतीय बाइकर्स के लिए ये वाकई खुशखबरी है. ब्रिटिश मोटरसाइकिल्स की एंट्री से न सिर्फ बाजार में वैरायटी बढ़ेगी बल्कि राइडिंग का मजा भी दोगुना हो जाएगा. अब बस इंतजार है तो कंपनी द्वारा लॉन्च किए जाने वाले 4 धांसू मॉडल्स को देखने का

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *