Sun. May 5th, 2024

अनिल शर्मा
Moradabad News
: उच्च प्राथमिक विद्यालय सरकड़ा परमपुर माफी में परीक्षाफल वितरण किया गया साथ ही कक्षा 8 के छात्र छात्राओं को विदाई भी दी गई।
परीक्षाफल वितरण का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाध्यापक जयपाल सिंह एवं संकुल शिक्षक अकरम हुसैन द्वारा संयुक्त रूप से किया गया विद्यालय में कक्षा 8 की परीक्षा में मोहम्मद अर्श ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, द्वितीय स्थान संयुक्त रूप से बालिकाओं का कब्जा रहा द्वितीय स्थान, सदफनूर,माहेनूर,अरसुमा और रानिश ने प्राप्त किया तृतीय स्थान बालक अनिकेत ने प्राप्त किया।

इस अवसर पर बालक बालिकाओं उत्साहवर्धन करने के लिए को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान के लिए शील्ड एवं मेडल तथा अन्य को सांत्वना पुरस्कार हेतु विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं शिवकुमार, भावना, अर्चना धामा, अमजद अली, श्री सत्य प्रकाश सिंह, सुनीता यादव, अमृता यादव द्वारा मेडल प्रदान किए गए । परीक्षाफल वितरण के उपरांत विदाई समारोह का आयोजन किया गया। शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

इस अवसर पर संकुल शिक्षक अकरम हुसैनने छात्र-छात्राओं को समझाते हुए कहा की जीवन के हर मोड़ पर उन्हें दो रास्ते मिलेंगे एक सही रास्ता होगा और एक गलत होगा उन्हें अपने विवेक का प्रयोग करते हुए सही रास्ते को चुनना है। और एक कामयाब नागरिक बनने की ओर अग्रसर होना है। अगर कोई समस्या कभी सामने आए तो उससे घबराना नहीं है। हर समस्या अपना समाधान लेकर ही पैदा होती है। इस अवसर पर शिव कुमार सहायक अध्यापक ने छात्र-छात्राओं को मेहनत और लगन से पढ़ लिख कर समाज में अपने मां-बाप और गुरुओं का नाम रोशन करने का आह्वान किया।

भावना सहायक अध्यापिका ने छात्र-छात्राओं को इस दुनिया की मेले से तुलना करते हुए बताया कि मेले में हमें बहुत सी चीज आकर्षित करती हैं , मगर हम सिर्फ अपने काम की चीजों को ही वहां से चुनते हैं इसी तरह दुनिया में आगे बढ़ाने के लिए दुनिया की चकाचौंध को नजरअंदाज कर आगे बढ़ना है। एक तरफ जहां छात्र-छात्राएं अपने परीक्षा फल पाकर प्रसन्न थे , वही विद्यालय से विदा होते समय उनकी आंखें भर आई इस माहौल ने समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं को भी भावुक कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *