Sun. May 5th, 2024

अब आप घर पर ही न्यूनतम सामग्री के साथ कांच जैसी चमकती त्वचा पा सकते हैं, मुख्य रूप से गुलाब जल का उपयोग करके, जो किसी भी दुकान में आसानी से उपलब्ध है।

चमकती त्वचा पाने के लिए लड़कियां अक्सर हर महीने हजारों रुपये खर्च करती हैं और तरह-तरह के महंगे ट्रीटमेंट करवाती हैं। हालाँकि ये उपचार फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन इनका प्रभाव तभी रहता है जब आप इन उपचारों को बार-बार लेते रहें।

हालाँकि, अब आप घर पर ही न्यूनतम सामग्री के साथ कांच जैसी चमकती त्वचा पा सकते हैं, मुख्य रूप से गुलाब जल का उपयोग करके, जो किसी भी दुकान में आसानी से उपलब्ध है।

लड़कियां और लड़के दोनों ही गुलाब जल का उपयोग करते हैं और इसे अन्य सामग्रियों के साथ मिलाकर लगाने से आपको और भी अधिक लाभ मिलेगा।शहद और संतरे के छिलके के पाउडर के साथ गुलाब जल

संतरे के छिलके के पाउडर और शहद के साथ गुलाब जल मिलाकर घर पर बजट-अनुकूल फेस पैक तैयार करें।

इसे बनाने के लिए संतरे के छिलकों को सुखाकर उनका पाउडर बना लें और इसमें 2 बड़े चम्मच गुलाब जल और शहद मिलाएं।

इस फेस पैक को रोजाना लगाने से आपकी त्वचा में प्राकृतिक चमक आ जाएगी, दाग-धब्बे हल्के हो जाएंगे। इसके बाद हाइड्रेटिंग सीरम लगाना न भूलें।

मुल्तानी मिट्टी और ग्लिसरीन के साथ गुलाब जल

मुल्तानी मिट्टी एक पारंपरिक त्वचा देखभाल सामग्री रही है। एक बेहतरीन फेस मास्क बनाने के लिए इसे गुलाब जल और ग्लिसरीन के साथ मिलाएं।

यह मास्क विशेष रूप से तैलीय त्वचा वाले लोगों के लिए एकदम सही है, क्योंकि मुल्तानी मिट्टी अतिरिक्त तेल को नियंत्रित करने, त्वचा को ताजगी और प्राकृतिक चमक प्रदान करने में मदद करती है।मुल्तानी मिट्टी और ग्लिसरीन के साथ गुलाब जल

घर पर सीरम बनाने के लिए ग्लिसरीन में गुलाब जल मिलाएं। सोने से पहले गुलाब जल और ग्लिसरीन का मिश्रण लगाने से चेहरे के काले धब्बे और निशान हल्के हो सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, आप इस संयोजन का उपयोग प्राकृतिक क्लींजर के रूप में भी कर सकते हैं। अपने चेहरे को साफ करने के लिए, खासकर मेकअप हटाने के बाद, गुलाब जल में ग्लिसरीन मिलाएं और कॉटन पैड का इस्तेमाल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *