Sun. May 5th, 2024

पंडित अनिल शर्मा
Moradabad News: अफजलगढ सिंचाई खण्ड धामपुर का कार्य क्षेत्र जनपद बिजनौर के अतिरिक्त जनपद मुरादाबाद की तहसील ठाकुरद्वारा एवं मुरादाबाद सदर तक फैला हुआ है। जिलेदारी स्तर पर नार्दन इण्डिया कैनाल एक्ट की धारा- 70 के वादों की प्रथम सुनवाई की जाती है ।

ठाकुरद्वारा जिलेदारी में काफी समय से उप राजस्व अधिकारी/ विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट और एसडीओ की मिलीभगत से मोटी रकम वसूलकर वाद का स्थानीय स्तर पर निपटारा किया जा रहा है । काजीपुरा निवासी मासूम अली पुत्र अबरार हुसैन से नहर पर अवैध पुलिया बनाये जाने के प्रकरण का निपटारा करने को मोटी रकम तय की गई पीडित द्वारा इसकी गुहार एंटी करप्शन टीम से की गई।

मासूम अली की शिकायत पर टीम प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर नवल मारवाह, सब इंस्पेक्टर विजय कुमार , मुख्य आरक्षी सतीश कुमार, कृष्णपाल सिंह, आरक्षी प्रियंकर कुमार, दीपक पुनिया, राहुल कुमार, एव आरक्षी चालक पिन्टू सिंह आदि की टीम गठित कर पूर्व नियोजित ढंग से पाँच हजार रूपए के नोटो पर कैमिकल लगाकर जिलेदार को दिये गये ।

एंटी करप्शन टीम ने कार्यवाहक जिलेदार विजयवीर सिंह सिंचाई पर्यवेक्षक पुत्र ओमपाल सिंह , नियुक्ति तिथि 11 अगस्त 2006 को सरेआम रिश्वत लेते हुए रंगो हाथों दबोच लिया और पकड़कर अपने साथ ले गई। खबर फैलते ही सिंचाई विभाग के बिजनौर, धामपुर और मुरादाबाद के कार्यालयों में खलबली मच गई । बताया गया कि सिंचाई विभाग धामपुर के अधिशासी अभियंता राकेश कुमार एक तेजतर्रार आफिसर हैं उनकी शख्ती और सतर्कता के बावजूद उनके अधीन जिलेदार का रिश्वत प्रकरण विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *