Sun. May 5th, 2024

सिलेंडरो में हुए धमाको से आसपास का क्षेत्र दहल उठा । घटना की सूचना मिलते ही भोजपुर पुलिस व दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई । गैस सिलेंडर में रह रहकर हो रहे धमाकों से फ़ायर बिग्रेड टीम की हिम्मत पास जाने की नहीं हो रही थी। हादसे की वजह से हाईवे को पुलिस ने तीन किलोमीटर दोनों तरफ से सील कर दिया। आवागमन पर पूरी तरह से पुलिस ने रोक लगा दी थी।

ये भी पढ़े- मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार का निधन, भाजपा जीतेगी तो उप चुनाव होगा- डीएम

घटना के वक्त मौके पर गन्ने के रस का कोलू चला रहे मजदूर ने बताया करीब घटना दोपहर डेढ़ बजे की है। मुरादाबाद दिशा की तरफ से जा रहे ट्रक के टायर में आग लगी हुई थी। जब आग ने तेज रफ्तार पकड़ी तो ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया था। जब आग पर काबू नहीं पाया गया तो वह गाड़ी छोड़कर भाग गए।

इतने में ही सिलेंडरो ने आग पकड़ ली और एक के बाद एक सिलेंडर फटने की आवाज दूर-दूर तक जा रही थी। करीब 2 घंटे तक ट्रक में आग लगती रही। थाना पुलिस ने बताया ट्रक में करीब 360 सिलेंडर लदे थे। सूचना मिलते ही पुलिस ने मुरादाबाद – काशीपुर हाईवे वाहनों का आवागमन रोक दिया। मौके पर दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच गई।

ठाकुरद्वारा सीओ राजेश कुमार व डिलारी थाना प्रभारी पवन कुमार और भोजपुर थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे आपको बताते चलें कि एक ट्रक लोनी गाजियाबाद भारत पैट्रोलियम से जिला मुरादाबाद के थाना डिलारी क्षेत्र के गांव जटपुरा में सेठी भारत गैस एजेंसी में 360 सिलेंडर लेकर आ रहा था जैसे ही थाना भोजपुर के गांव सिडावली पहुंचा अचानक टायरों में आग लग गई वहीं कुछ क्षेत्रीय ग्रामीण का कहना है।

ये भी पढ़े- Moradabad Seat: सपा-भाजपा में सीधी टक्कर, हाथी की रफ्तार धीमी, इन विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर

कि ट्रक 11 हजार बिजली के तारों की चपेट आ गया और आग लग गई । गनीमत यह रही की गांव से 1 किलोमीटर दूरी पर ट्रक में आग लगी थी यदि गांव के पास ट्रक में आग लगती तो गांव में बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। इस हादसे से घटनास्थल के आसपास के गेहूं की फसल जलने से कई किसानों का लाखों रुपए का नुकसान हो गया। क्षेत्र में देर शाम तक बिजली बाधित रही। जिससे नगर व क्षेत्र के लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। करीब तीन घंटे तक राहगीरों को भी दिक्कत का सामना उठाना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *