Fri. May 17th, 2024

मुरादाबाद। मुरादाबाद से ठाकुरद्वारा होकर उत्तराखंड को जोड़ने वाली रोड को सरकार फोरलेन करने की तैयारी कर रही है इस फोर लाइन को बनाने में सरकार 1000 करोड रुपए से अधिक की धनराशि खर्च करेगी 383 करोड़ रूपया मिल गया है मुरादाबाद से ठाकुरद्वारा की दूरी लगभग 50 किलोमीटर है इस रोड पर 21 किलोमीटर का बाईपास बनेगा जो टू लेन रोड को छोड़कर बनाया जाएगा जिला प्रशासन ने फोरलेन रोड के लिए जमीन का अधिग्रहण कर लिया है जिसमें सिर्फ 25 करोड रुपए का मुआवजा बांटा गया है जबकि बाईपास की गई 12 किलोमीटर से अधिक भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया है।

मुरादाबाद के अभी पांच गांव श्यामपुर हाजीपुर बरूगुड़ा गंगा नगला और कर बापू की जमीन कब्जा मुक्त करने के लिए बाकी है सरकार ने इस फोरलेन को बनाने के लिए 2 साल का टाइम दिया इस फोरलेन को मैनपुरी की फर्म 655 करोड रुपए में बनाएगी।

मुरादाबाद ठाकुरद्वारा मार्ग पर 11500 बड़े और 33500 छोटे पेड़ है वन विभाग ने इस मामले में सर्वे कर लिया है डीएफओ ने 8 जनवरी को पेड़ काटने के लिए मंजूरी भी दे दी है पेड़ों की कटाई करने के लिए वन विभाग मार्किंग कर रहा है इसके लिए वन विभाग को NHI करीब 400 करोड रुपए देने के साथ पेड़ लगाने का वादा करेगा इसके बाद में पेड़ों की कटाई करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *