Thu. May 2nd, 2024

पंडित अनिल शर्मा

मुरादाबाद । पुलिस प्रशासन समेत अन्य विभागों की संयुक्त टीम ने l खनन माफिया के खिलाफ चलाएं अभियान के तहत उत्तराखंड से अवैध रूप से ओवरलोडिंग खनन कर ला रहे ग्यारह वाहनों को पकड कर सीज कर दिया । खनन के विरुद्ध चलाए गए अभियान की सूचना पर खनन माफिया में हड़कंप मच गया । संयुक्त टीम को देखकर खनन से लदे ट्रक चालक व परिचालक सड़क किनारे ट्रको को खड़े कर फरार हो गए । प्रशासन ने इनके खिलाफ खनन समेत ओवर लोडिंग की कार्रवाई की हे ।

उपजिलाधिकारी अजय कुमार मिश्रा के नेतृत्व में बीती रात खनन विभाग और आरटीओ विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। उत्तराखंड से प्रदेश में प्रवेश करने वाली सड़कों पर चेकिंग की तो ग्यारह वाहन खनन लदे पकड़े। एसडीएम के अनुसार ट्रकों में खनन लदा है। कई में ओवरलोड के साथ खनन संबंधी प्रपत्र भी नहीं हैं। उनको सीज कर खनन, आरटीओ समेत अन्य विभागों को जांच के बाद कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

सभी वाहनों को सीज कर रतूपुरा रोड स्थित अनाज मंडी परिसर में खड़ा करवा दिया गया है। पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के बाद खनन कारोबारियों में हड़कंच मच गया। चालकों में अफसरा तफरी मची रही। बताते चलें कि यह सारे वाहन उत्तराखंड के काशीपुर जसपुर से से यूपी के चोर रास्तो से निकल कर अपने अलग स्थानो पर जा रहे थे अभियान गोपनीयता ढंग से चलाया गया खनन की रेकी करने वाले भी आश्चर्य चकित रह गये । एसडीएम ने बताया कि लगातार अभियान जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *