Tue. May 14th, 2024

Lok Sabha polls phase 2 live : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री और एटिंगल से भाजपा उम्मीदवार वी मुरलीधरन ने वोट डाला. उन्होंने तिरुवनंतपुरम के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. बता दें कि तिरुवनंतपुरम संसदीय क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार राजीव चन्द्रशेखर और कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर के बीच मुकाबला है.

बुलंदशहर सीट से बीजेपी उम्मीदवार भोला सिंह ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है. इस चरण में राहुल गांधी, हेमा मालिनी समेत कई दिग्गजों की साख दांव पर है. आम मतदाताओं के साथ राजनेता भी वोट डालने पोलिंग स्टेशन पहुंच रहे हैं. इस बीत बुलन्दशहर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार भोला सिंह ने बुलन्दशहर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान हो रहा है.

बीजेपी उम्मीदवार अनिल एंटनी ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस दौरान केरल के पथानामथिट्टा से भाजपा उम्मीदवार अनिल एंटनी ने तिरुवनंतपुरम में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. वोट डालने के बाद वह अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए नजर आए. यहां सीपीआई-एम ने थॉमस इसाक को मैदान में उतारा है. जबकि कांग्रेस ने इस सीट पर मौजूदा सांसद एंटो एंटनी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

अमरोहा में शुरू हुआ मतदान

सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे लग गई। ग्रामीण क्षेत्र में मतदाता कम दिखाई दिये जबकि शहरें क्षेत्र में मतदाताओं की लाइनें लगी दिखी। सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।