Thu. May 2nd, 2024

चांद रात पर ठाकुरद्वारा में ईद की शॉपिंग जोरों पर है। बाजारों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग नए कपड़े, जूते, चप्पल, सेवइयां, मिठाई और अन्य सामान खरीद रहे हैं। ठाकुरद्वारा के मुख्य बाजार, बुध बाजार और अन्य बाजारों में ईद की खरीदारी के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों को सजाया है और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न प्रकार के ऑफर दे रहे हैं।

नए कपड़ों की सबसे ज्यादा डिमांड है। लोग अपने लिए, अपने बच्चों और अपने परिवार के सदस्यों के लिए नए कपड़े खरीद रहे हैं। कुर्ता-पायजामा, शेरवानी, सलवार-कमीज, और अन्य कपड़ों की बिक्री जोरों पर है।

जूते-चप्पलों की भी डिमांड

जूते-चप्पलों की भी अच्छी डिमांड है। लोग नए जूते-चप्पल खरीदकर ईद का त्योहार मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

सेवइयां और मिठाई की बिक्री

सेवइयां और मिठाई की बिक्री भी जोरों पर है। लोग ईद के दिन अपने परिवार और दोस्तों को सेवइयां और मिठाई खिलाने की तैयारी कर रहे हैं।

पुलिस ने की सुरक्षा व्यवस्था

ईद की खरीदारी को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पुलिसकर्मी बाजारों में गश्त कर रहे हैं और लोगों की सुरक्षा का ख्याल रख रहे हैं।

ईद का त्योहार

ईद का त्योहार मुसलमानों का सबसे बड़ा त्योहार है। यह त्योहार रमजान महीने के अंत में मनाया जाता है। इस त्योहार पर मुसलमान नए कपड़े पहनकर, सेवइयां और मिठाई खाकर, और एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई देते हैं।

ठाकुरद्वारा में ईद

ठाकुरद्वारा में ईद का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। लोग ईद की खरीदारी के लिए बाजारों में जाते हैं और अपने परिवार और दोस्तों के लिए नए कपड़े, जूते-चप्पल, सेवइयां, मिठाई और अन्य सामान खरीदते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *