Thu. May 2nd, 2024

देहरादून (उत्तराखंड): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1052 करोड़ रुपये लागत की रुद्रपुर बाईपास परियोजना का शिलान्यास किया। इस परियोजना के निर्माण से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। प्रधानमंत्री ने सोमवार को द्वारका एक्सप्रेस वे सहित अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया।

इसके तहत उत्तराखंड में 1052 करोड़ रुपये लागत की रुद्रपुर बाईपास परियोजना का शिलान्यास भी शामिल है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रतिनिधि के तौर पर प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

आईआरडीटी ऑडिटोरियम से कार्यक्रम में शामिल हुए जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। बीते एक दशक में राज्य के लिए कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं शुरू की गईं। उन्होंने कहा कि 1052 करोड़ रुपये की 21 किलोमीटर का रुद्रपुर बाईपास बनने से राज्यवासियों को बड़ी राहत मिलेगी।जोशी ने इसके लिए प्रधानमंत्री व केंद्रीय परिवहन एवं सड़क राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, विधायक खजानदास, सचिव पंकज पांडे आदि मौजूद रहे।

परियोजना में बनेंगे कई पुल और फ्लाईओवर

रुद्रपुर देश के प्रमुख ऑटोमोबाइल हब में से एक है। राज्य की सिडकुल परियोजना के तहत यहां 1300 से अधिक कंपनियां स्थित है। अब रुद्रपुर बाईपास के तहत दो आरओबी, छह छोटे पुल, एक फ्लाईओवर और दो रेलवे आरओबी बनाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *