Tue. May 14th, 2024

दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में एक पुलिसकर्मी द्वारा सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मारने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है।

वीडियो में एक पुलिसकर्मी को सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मारते हुए देखा जा सकता है। पुलिसकर्मी नमाजियों के साथ गाली-गलौज भी करता है। नमाजियों ने पुलिसकर्मी का विरोध किया, जिसके बाद पुलिस मौके से भाग गया।

दिल्ली पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और आरोपी पुलिसकर्मी की पहचान कर उसे सस्पेंड कर दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है इस घटना की विभिन्न राजनीतिक दलों ने निंदा की है। लोगों ने सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मी की कार्रवाई की आलोचना की है।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए कहा, ”नमाज़ पढ़ते समय एक व्यक्ति को लात मारने वाला दिल्ली पुलिस का यह सिपाही शायद मानवता के बुनियादी सिद्धांतों को नहीं समझता है। यह कौन सी नफरत भरी हुई है इस सिपाही के दिल में? दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि इस अधिकारी के खिलाफ उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए और उसकी सेवा समाप्त की जाए। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीणा ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान पुलिस उपायुक्त ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *